Love Kya Hai - What Is Love - रियल/पवित्र लव क्या होता है Hindi

SHARE:

इस लेख में Love Kya Hai in hindi और रियल और झूठा लव/प्रेम क्या होता है, what is love, प्यार होने के बाद क्या होता है, पवित्र लव क्या है सब बताया है

हम आज की पोस्ट में प्यार पर चर्चा करेंगे, जिसमें यह भी शामिल है कि Love Kya Hai और Love क्यों मौजूद है। "प्यार" शब्द उनमें से एक है, जिसे सुनते ही, हम तुरंत उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जिसे हम दुनिया में सबसे ज्यादा मुहब्बत करते हैं।

एक व्यक्ति अपने प्यार, जुनून और लगन की भावनाओं के कारण कल्पना चित्र हो जाता है। प्रत्येक व्यक्ति के हृदय में प्रेम होता है और ईश्वर ने प्रेम से ही संपूर्ण ब्रह्मांड की रचना की है।

प्यार को लेकर हर किसी का अपना अलग नजरिया होता है। यह इस तथ्य के कारण है कि प्रत्येक व्यक्ति की प्रेम की विचार अपने खुद के जीवन के लिए अनोखी है। उदाहरण के लिए, कुछ लोग अपने देश, अपने माता-पिता, अपने भाई बहन और अपने साथी या प्रेमिका से चाह करते हैं।

love एक एहसास है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। इसे केवल महसूस किया जा सकता है, और दुनिया भर के सभी लड़के और लड़कियां बालिग पिरेड में प्रवेश करते ही इस Emotion का अनुभव करने लगते हैं।

जब हम उस समय किसी लड़के या लड़की को देखते हैं तो ऐसा लगता है जैसे वे मेरे लिए ही खास रूप से बनाए गए हैं। दुनिया की उम्मीदें और सपने सब हमारी नजरों के सामने तैर रहे हैं। और तब हमारे पैर धरती पर नहीं होते तब भी हमारा जीवन उत्साह और जोश से भरा रहता है।

उस समय, हमारे आस-पास जो कुछ भी भयानक है, वह भी अच्छा लगने लगता है, और ऐसा प्रतीत होता है जैसे हम उड़ रहे हैं। क्या हम वास्तव में उस फिलिंग को लव कह सकते हैं?

हमने Love Kya Hai और love kya hai in english, रियल लव क्या होता है, प्रेम क्या है, प्यार कितने प्रकार का होता है, झूठा प्यार क्या है, what is love, प्यार होने के बाद क्या होता है, पवित्र प्रेम क्या है इसे डिटेल में इस लेख में हमने बतलाया है 

प्यार क्या है - Love Kya Hai - What is Love in Hindi

प्रेम एक ऐसी concept ऐसा subject  है जिसका विश्लेषण, महत्व और उल्लेख करना कठिन है। यह एक Feeling है जो हममें चाह, इच्छा और इच्छा की Emotion जगाती है। प्रेम की कोई आवश्यकता नहीं है और कोई अपेक्षा नहीं है। क्या आप जानते हैं कि प्यार को किस नाम से भी जाना जाता है?

प्यार एक खास तरह का रिश्ता है जहां दिल हमेशा के लिए जुड़े रहते हैं। हालांकि "I Love You" एक छोटी सी रेखा है, यह वास्तव में आकाश और समुद्र की गहराई जितनी बड़ी और गहरी है।

एक जाने-माने व्यक्ति के अनुसार, "किसी से प्यार करना पूरे दिल से भगवान की स्तुति करने के समान है।" सुख का मूल कारण प्रेम है। चाह का सही मतलब जानने वाले ने महसूस किया कि उसका जीवन कितना सफल हो गया है। सीधे शब्दों में कहें तो दुनिया में प्यार के बिना किसी का मौजूदगी नहीं हो सकता।

सभी को, यहाँ तक कि जानवरों को भी, love की आवश्यकता होती है। हमारे पास प्यार करने के लिए खींचे जाने की एक सहज झुकाव है। अगर हमारे पास प्रेम है तो हम पूरे ग्रह को जीत सकते हैं। शत्रु को भी मित्र प्रेम के बल से परास्त कर सकता है। love हमेशा सुखद होता है, चाहे आप इसे प्राप्त करने वाले हों या देने वाले।

प्यार एक मजबूत Emotion है जिसे विभिन्न तरीकों से परिभाषित किया जा सकता है क्योंकि यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए व्यक्तिगत है। प्यार एक शक्तिशाली Emotion है जिसे विभिन्न तरीकों से बतलाया जा सकता है, चाहे वह परिवार, दोस्तों या रोमांटिक partners के बीच हो। जिसे महसूस किया जा सकता है

प्रेम असल में क्या है - Love Kya Hai?

प्यार एक ऐसी चीज है जो जीवन में हमारे सहारा के pillar के रूप में कार्य करती है। यह अमृत का घूंट है, जिसका सेवन करने पर आत्मा को immortality प्रदान करता है और खो जाने की स्थिति में मौजूदगी को एक जीवित दुखी बना देता है। व्यक्ति के जीवन में यदि प्रेम न हो तो वह कभी भी सुखी नहीं हो सकता, चाहे उसके पास कितनी भी दौलत और ऐश्वर्य क्यों न हो।

प्रेम की शक्ति लोगों के दृष्टिकोण और दुन्या देखने न नजरिया को बदल देती है। चाह में व्यक्तियों के बीच की खाई को पाटने की क्षमता होती है। जब किसी के जीवन में प्रेम प्रवेश करता है, तो वे एक intense परिवर्तन से गुजरते हैं।

प्रेम में व्यक्ति में नम्रता, कोमलता, जोश और भावुकता का विकास होता है। प्रेम सबसे शक्तिशाली तानाशाही को भी बदल सकता है। प्रेम किसी के द्वारा बाधित नहीं किया जा सकता है। मुहब्बत मजबूर नहीं है; यह यकायक ही हो जाता है, जैसा कि हम बाद में जानेंगे।

प्यार ही एक ऐसी चीज है जो दिल की धड़कन को सुनती और महसूस करती है। ईश्वर के स्तर पर होने के अलावा, प्रेम पूरे ब्रह्मांड में अपनी सबसे बड़ी स्थिति में है। इसमें वह शक्ति है जिसके द्वारा एक व्यक्ति बाहरी दुनिया द्वारा लगाए गए सभी सीमाओं को पार कर सकता है और अपने कुशल के लिए पूरी बाहरी दुनिया से संघर्ष कर सकता है।

प्यार दो आत्माओं के बीच की एक कड़ी है जिसे उनके दिलों के अलावा दोनों पक्षों के शरीर में महसूस किया जा सकता है।

सच्चा प्यार क्या है - रियल लव क्या होता है

सच्चा प्यार कौन है? सच्चा प्यार तब होता है जब कोई बंधन न हो, कोई आवश्यकता न हो, कोई बड़े या छोटे लोग न हों, और कोई अमीर या गरीब लोग न हों। सच्चा प्यार दोनों पक्षों के लिए उचित है। धर्म, जाति, रंग, रूप, धन और दरिद्रता का सच्चे प्रेम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। एक दूसरे को जानने और समझने के बाद ही सच्चा प्यार खिल सकता है।

लैला-मजनू, रोमियो-जूलियट, हीर-रांझा और शिरीन-फरहाद जैसे कई ऐसे उस्ताद, जिनकी प्रेम कहानियां दुनिया भर में मशहूर हैं, ने इसके लिए अपना सब कुछ त्याग कर वास्तविक प्रेम की मिसाल कायम की है। उनके प्रेम की कहानी ने शुद्ध प्रेम को अमर कर दिया और सुनिश्चित किया कि लोग इसे हमेशा याद रखेंगे।

सच्चे प्यार की बहुत व्यापक परिभाषा होती है। मुहब्बत सिर्फ रोमांटिक पार्टनर के लिए नहीं होता है। कोई भी व्यक्ति किसी के भी love में पड़ सकता है। माँ और बच्चे, भाई-बहन, दोस्त और शिक्षक के प्रति विद्यार्थी सभी सच्चे चाह के उदाहरण हैं।

पत्नियां अपने पति की पूजा करती हैं, लेकिन जब प्यार की बात आती है तो माताएं अपने बच्चों से सच्चा प्यार करती हैं।

सच्चे प्यार के लिए जरूरी नहीं कि आप अपनी पूरी जिंदगी अपने पार्टनर के साथ ही बिताएं। प्यार में सबसे महत्वपूर्ण कारक सम्मान है। सच्चा प्यार वहीं होता है जहां एक दूसरे के लिए सम्मान, सम्मान, विश्वास और सम्मान होता है। सच्चा प्यार जीवन में एक बार ही होता है।

सच्चा प्यार दुर्लभ होता है और इसे विकसित होने में बहुत लंबा समय लगता है। इसमें व्यक्तियों के बीच दिल और आत्मा का संबंध होता है। एक तीर्थ के रूप में प्राचीन के रूप में सच्चा प्यार है। यह किसी भी इच्छा से रहित है। सच्चा प्यार जुनून और बलिदान की विशेषता है।

प्यार की परिभाषा क्या है - what is the definition of love

प्रेम की कोई परिभाषा आवश्यक नहीं है। अगर इसे परिभाषित करने की जरूरत है तो प्यार प्यार नहीं रह जाएगा। love एक अद्भुत Emotion है जिसे केवल महसूस किया जा सकता है। प्यार एक एहसास है जो एक दिल से पैदा होता है और दूसरे के दिल को प्रभावित करता है।

इस तथ्य के बावजूद कि प्रेम सभी भाषाओं से परे है, केवल यही एक चीज है जो लोगों को एक दूसरे से जोड़े रख सकती है। प्रेम का उद्देश्य लोगों की आत्माओं और भावनाओं को एक करना है। यह एक ऐसा आशीर्वाद है जो खुशी और खुशी के सभी रंगों में प्रचुर मात्रा में है।

प्रेम क्या है - Pyar Kya Hai ?

मनुष्य के जीवन के पीछे की प्रेरक शक्ति प्रेम है। प्यार एक व्यक्ति के पूरे ब्रह्मांड को बदल देता है। प्यार वह Emotion है जो तब पैदा होती है जब दूसरों की खुशी आपकी खुशी बन जाती है और दूसरों का दुख आपका दुख बन जाता है। सच्चा मुहब्बत वहीं मिलता है जहां असफलताओं में भी जीत होती है।

प्रेम केवल उस स्थान में मौजूद है जहां मैं और तुम मौजूद हैं। जो आपको केवल वही देखता है जो प्यारा है। यही प्यार है। प्यार एक ऐसी चीज है जो आपकी खामियों के बावजूद आपको गले लगाती है। प्यार वह सब कुछ है जो आप बिना किसी शर्त के चाहते हैं।

प्यार के बिना दुनिया अधूरी होती। प्रेम में विश्वास और स्वतंत्रता पाई जाती है। प्रेम की कोई शर्त नहीं होती, और अपने शुद्धतम रूप में इसमें लेना नहीं बल्कि देना शामिल होता है।

प्रेम और प्यार में क्या अंतर है

प्रेम उन शब्दों में से एक है जो जाति या अन्य प्रकार के पूर्वाग्रहों को नहीं दर्शाता है। दुनिया में सबसे कीमती खजाना है love , जो ईश्वर की देन है। सच्चा चाह कुछ त्याग करने की Emotion से होता है। love व्यक्त करना अनुचित है।

वे जो कहते या सुनते हैं, उस पर ध्यान दिए बिना दूसरे व्यक्ति के दुख और दर्द को समझने की क्षमता केवल प्रेम से ही संभव है। LOve, प्यार है; दोनों में कोई भेद नहीं है। प्रेम का दूसरा नाम भी है।

प्यार कैसा है - Pyar Kaisa Hai

प्यार कैसे होता है, इसका जवाब देना एक बहुत ही कठिन सवाल है क्योंकि प्यार में पड़े व्यक्ति को अक्सर पता ही नहीं चलता कि यह कैसे हुआ। प्यार ही एक ऐसी चीज है जो तब हो सकती है जब किसी की दया, आकर्षण, गुण या अन्य गुण दिल को खुश करने लगे। love तभी होता है जब हम दिन-रात किसी की यादों में पूरी तरह से मग्न रहते हैं।

कोई नहीं जानता कि उसे कब, कहां और कैसे प्यार हो जाता है। प्यार करने वाले लोग सारी दुनिया को प्यारा समझते हैं।

उस व्यक्ति के आसपास अजीब तरह से अभिनय करना शुरू कर देता है, जैसे कि अकेले में बेवजह मुस्कुराना, खुद से बात करना, उनका नाम सुनते ही उत्साह से उछलना, उनके बारे में सपने देखना और प्रेम गीत सुनना। ये सभी व्यवहार प्रेम के संकेत हैं। .

महात्मा बुद्ध के अनुसार, जब हम किसी को पसंद करने लगते हैं, तो हम उस पर अधिकार करने की इच्छा रखते हैं। व्याख्या करने के लिए: हम अपनी पसंद के फूल चुनते हैं।

दूसरी ओर, जब हम किसी से वास्तव में चाह करने लगते हैं, तो हम उसे पाने या न पाने की Emotion से आगे निकल जाते हैं और इसके बजाय बस यही चाहते हैं कि वह जीवन में खुश रहे।

इसी तरह, जब हम पहली बार डेटिंग करना शुरू करते हैं, तो हम उस फूल को नहीं चुनते जिसे हम पसंद करते हैं; इसके बजाय, हम अधिक से अधिक खिलने और सुगंध को प्रोत्साहित करने के लिए इसे प्रतिदिन पोषित करते हैं।

प्यार क्यों होता है - Pyar Kyu Hota Hai ?

हमारे जीवन में प्रेम की उपस्थिति महत्वपूर्ण है। जीवन को सरल और आनंदमय बनाने के लिए, प्रेम प्राप्त करना और देना दोनों महत्वपूर्ण है, ठीक उसी तरह जैसे हमें काम करने की क्षमता से पहले ऊर्जा के लिए भोजन की आवश्यकता होती है।

प्रेम केवल दो शरीरों के मिलन से कहीं अधिक है, स्वार्थ से दो व्यक्तियों के एक साथ आने से कहीं अधिक है, और केवल कामुक संतुष्टि के लिए एक वाहन से अधिक है। वास्तव में प्रेम का क्या अर्थ है? सच्चे प्रेम का वास्तविक आनंद तभी अनुभव किया जा सकता है जब आंखों और हृदय के माध्यम से आत्मा में प्रेम बस गया हो। ऐसा love अमूल्य है।

आप इस प्रेम से प्रेरित होंगे, जो आपको किसी अद्भुत लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम बनाएगा। जब वासना होती है तो प्रेम नहीं होता। यदि हां, तो प्रेम और आवश्यकता की अब कोई आवश्यकता नहीं है। प्यार बस प्रदान करता है; यह बदले में कभी कुछ नहीं मांगता। प्यार हमेशा के लिए समृद्ध है।

प्रेम के बिना प्रगति प्रकृति के विरुद्ध है। मुहब्बत तो बस एक एहसास है; इसका कोई नाम नहीं है। चूंकि मीरा और राधा का प्रेम आध्यात्मिक था, इसलिए यह हमेशा के लिए जीवित रहने में सक्षम था।

सपने में प्यार करने का क्या मतलब है?

कभी-कभी हम जिस व्यक्ति से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं या उसके बारे में सोचते हैं, वह अक्सर हमारे सपनों में दिखाई देने लगता है। कई अलग-अलग चीजें सपने में प्यार करने का संकेत दे सकती हैं। जब हम एक नया रिश्ता शुरू करते हैं और वास्तव में फिर से love में पड़ जाते हैं, तो प्यार में होने का सपना देखना स्वाभाविक है।

यदि आप अपनी रोजमर्रा की गतिविधियों के दौरान उनके बारे में सोचने में बहुत समय लगाते हैं तो आपके अचेतन दिमाग और सपने आपके साथी के विचारों से प्रभावित होने की संEmotion है।

ऐसे सपने अक्सर संकेत देते हैं कि आप उस व्यक्ति की अधिक परवाह करते हैं और उसे निरंतर विचार देते हैं। यह सपना सच हो सकता है यदि आप वास्तविक जीवन में अक्सर अकेलापन महसूस करते हैं। कभी-कभी, सपने में चाह में पड़ना इस बात का प्रतीक है कि आप वास्तविक जीवन में कितना खुश रहना चाहते हैं।

एक साथी इंसान के साथ प्यार में पड़ने का सपना वास्तव में इस बात का प्रतिबिंब है कि आप उस व्यक्ति के बारे में कैसा महसूस करते हैं और आपका उनके साथ क्या संबंध है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपके उन लोगों के साथ खुश, स्वस्थ संबंध हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।

इसे कहने का एक और तरीका यह है कि आपको अपने जीवन में किसी और की तुलना में अधिक प्यार और आराधना की आवश्यकता है।

प्यार मोहब्बत का जन्म कब हुआ था?

प्यार मोहब्बत का जन्म ब्रह्मांड के बनने के बाद ही हुआ था। इसकी तुलना उस असीम ईश्वर से की जा सकती है जो ब्रह्मांड के प्रत्येक परमाणु में व्याप्त है। love , जो हमारे पूरे जीवन में कई अलग-अलग आकार लेता है, हमें यह समझने में मदद करता है कि जीवन कितना अद्भुत है।

प्यार में सबसे महत्वपूर्ण क्या है - प्यार होने के बाद क्या होता है

प्रेम का सबसे महत्वपूर्ण घटक विश्वास है। प्रेम तभी बढ़ता है जब विश्वास होता है क्योंकि विश्वास ही प्रेम की आधारशिला है। प्रेम विश्वास के बिना असंभव है। प्रेम विश्वास से शक्ति प्राप्त करता है।

समय प्रेम का दूसरा महत्वपूर्ण घटक है। समय कैसा है, मुझे यकीन है कि आप सोच रहे होंगे। सोचिए क्या बात होगी अगर आपको किसी से मुहब्बत हो गया लेकिन आप उसे इसके बारे में समय पर नहीं बता पाए।

नतीजतन, जब भी आपके दिल में किसी के लिए कुछ भी होने लगे या कोई आपकी आंखों से आपके दिल में प्रवेश करने लगे, तो उचित समय पर अपने प्यार का इजहार करें।

प्यार में अक्सर दिल क्यों टूट जाता है - झूठा प्यार क्या है

आजकल लोग या तो सच्चे प्यार में विश्वास नहीं करते हैं या वे आकर्षण को प्यार समझ लेते हैं, और जब वह आकर्षण समाप्त हो जाता है, तो उन्हें लगता है कि उनका दिल प्यार में कुचल गया है। नतीजतन, रोमांटिक रिश्तों में अक्सर दिल टूट जाते हैं। गायब हो गया है।

यहां तक ​​​​कि जब एक पति या पत्नी उसे धोखा देते हैं या उन पर उसके विश्वास का उल्लंघन करते हैं, तो प्यार अक्सर दिल तोड़ देता है। इसका एक कारण यह भी है कि जब हम अपने प्रेमी या प्रेमिका से किसी प्रकार की आशा या अपेक्षा रखते हैं तो हमारा दिल दुखता है लेकिन वह अपेक्षा पूरी नहीं होती है।

हालाँकि, सच्चे प्यार की उम्मीद नहीं की जा सकती है, क्योंकि यह इस शर्त पर नहीं किया जा सकता है कि अगर मैं आपसे सच्चा love करता हूँ या करता हूँ, तो मुझे भी आपसे वही प्यार चाहिए। तब इसे प्रेम नहीं कहा जाएगा; बल्कि लेन-देन होगा, लेकिन प्रेम में कोई सौदा नहीं है।

प्यार में दर्द क्यों होता है?

प्रेम और पीड़ा का घनिष्ठ संबंध है। भावनात्मक पीड़ा न होने पर प्रेम मौजूद नहीं हो सकता। प्यार का दर्द वो खालीपन है जो किसी के जाने पर महसूस होता है।

जब व्यक्ति प्रेम में स्वार्थ में पड़ जाते हैं तो वह प्रेम भी आहत करता है। प्रेम स्वार्थी नहीं होना चाहिए; यह "प्यार" मेरा अकेला है। ऐसा स्वार्थ मौजूद होना चाहिए, लेकिन इसे मुहब्बत करने वाले के लिए बलिदान के माध्यम से प्रकट होना चाहिए। इसे उसकी दया का रूप लेना चाहिए।

जैसे हम प्रेमी या प्रेमिका के लिए सब कुछ करते हैं, और बलिदान का यह रवैया जीवन भर रहना चाहिए। जैसे कि कैसे हम ईश्वर को देखने के लिए पुण्य, उपवास और शारीरिक पीड़ा को सहन करके ईश्वर के लिए अपने प्रेम का प्रदर्शन करते हैं। यद्यपि वहाँ कुछ स्वार्थ है, त्याग भी है, और प्रेम जारी है।

जब किसी व्यक्ति का हृदय प्रेम से भर जाता है तो उसमें से स्वार्थ पूर्ण रूप से समाप्त हो जाता है। प्रेम के लिए ऐसे समर्पण की आवश्यकता होती है कि व्यक्ति हमेशा अपने प्रिय व्यक्ति को खुश करने के लिए एक साधन की तलाश करे।

प्यार गलत है या सही?

प्यार में पड़ने का कार्य पूरी तरह से स्वीकार्य है। मुहब्बत के नाम पर अपने प्रेमी को गाली देने वाले गलत कर रहे हैं। वे केवल अपनी तृष्णा को तृप्त करने के लिए प्रेम का उपयोग करते हैं। किसी को सिर्फ उसकी शारीरिक विशेषताओं के लिए, या सिर्फ उसकी सुंदरता के लिए प्यार करना अस्वीकार्य है।

असली प्यार में रंग, रूप, सुंदरता या जुनून जैसा कुछ भी नहीं है। सच्चा प्यार दिमाग और दिल के बीच का रिश्ता है। यह दूसरों को मानता है। अच्छे-बुरे समय के साथ-साथ सुख-दुख में भी एक-दूसरे के साथ रहने के लिए एक-दूसरे का ख्याल रखना चाहिए।

प्यार एक ऐसा एहसास है जिसे इंसान और जानवर दोनों समझ सकते हैं। इसे महसूस करें और अपने आप को शांति के उस रमणीय, सुनहरे स्वर्ग में ले जाने दें।

Conclusion : Love Kya Hai

मुझे आशा है कि आपको Love Kya Hai यह अंश अच्छा लगा होगा। प्यार क्या है और क्यों है, love kya hai in english, रियल लव क्या होता है, प्रेम क्या है, प्यार कितने प्रकार का होता है, झूठा प्यार क्या है, what is love, प्यार होने के बाद क्या होता है, पवित्र प्रेम क्या है. यदि आप इसका आनंद लेते हैं तो इसे जितना हो सके साझा करें, और यदि आपके पास इस विषय पर कोई विचार है तो नीचे टिप्पणी करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

multi

Name

1_muharram_date_2021_india_pakistan_saudi_arab_USA,1,10_Muharram_Ka_Roza,1,15-August,3,Abu_Bakr_Siddiq,2,Ahle_bait,6,Al_Hajj,4,ala_hazrat,5,Allah,1,Aqiqah,1,Arka_Plan_Resim,1,Ashura_Ki_Namaz_Ka_Tarika,1,assalamu_alaykum,1,Astaghfar,1,Aulia,7,Aurton_KI_Eid_Ki_Namaz_Ka_Tarika_In_Hindi,1,ayatul-Kursi,1,Azan,2,Baba_Tajuddin,4,Bakra_Eid_Ki_Namaz_Ka_Tarika_in_Hindi,1,Bismillah_Sharif,3,Chota_Darood_Sharif,1,Dajjal,2,Darood_Sharif,5,Darood_Sharif_In_Hindi,2,Date_Palm,1,Dua,24,Dua_E_Masura,1,Dua_E_Nisf,1,Dua_For_Parents_In_Hindi,1,Dua_iftar,1,Dua_Mangne_Ka_Tarika_Hindi_Mai,1,Duniya,1,Eid_Milad_Un_Nabi,8,Eid_UL_Adha,1,Eid_UL_Adha_Ki_Namaz_Ka_Tarika,2,Eid_UL_Fitr,1,English,5,Fatiha Ka Tarika,2,Fatima_Sughra,1,Gaus_E_Azam,6,Good_Morning,1,Google_Pay_Kaise_Chalu_Kare,1,Gunahon_Ki_Bakhshish_Ki_Dua,1,Gusal_karne_ka_tarika,1,Haji,1,Hajj,10,Hajj_And_Umrah,1,Hajj_ka_Tarika,1,Hajj_Mubarak_Wishes,1,Hajj_Umrah,1,Hajj_Umrah_Ki_Niyat_ki_Dua,1,Happy-Birthday,4,Hazarat,3,Hazrat_ali,3,Hazrat_E_Sakina_Ka_Ghoda,1,Hazrat_Imam_Hasan,1,Health,1,Hindi_Blog,7,History_of_Israil,1,Humbistari,1,Iftar,1,iftar_ki_dua_In_hindi,1,Image_Drole,1,Images,53,Imam_Bukhari,1,imam_e_azam_abu_hanifa,1,Imam_Hussain,1,Imam_Jafar_Sadiqu,3,IPL,1,Isale_Sawab,3,Islahi_Malumat,41,islamic_calendar_2020,1,Islamic_Urdu_Hindi_Calendar_2022,1,Isra_Wal_Miraj,1,Israel,1,Israel_Palestine_Conflict,1,Jahannam,2,Jakat,1,Jaruri_Malumat,30,Jibril,1,jumma,8,Kaise_Kare,5,Kaise-kare,2,Kajur,1,Kalma,3,Kalma_e_Tauheed_In_Hindi,1,Kalme_In_Hindi,1,Karbala,1,khajur_in_hindi,1,Khwaja_Garib_Nawaz,21,Kujur,1,Kunde,2,Kya_Hai,3,Laylatul-Qadr,6,Loktantra_Kya_Hai_In_Hindi,1,Love_Kya_Hai,1,Lyrics,11,Meesho_Se_Order_Kaise_Kare,1,Meesho-Me-Return-Kaise-Kare,1,Mehar,1,Milad,1,Mitti_Dene_Ki_Dua_IN_Hindi,1,muharram,22,Muharram_Ki_Fatiha_Ka_Tarika,1,Muharram_Me_Kya_Jaiz_Hai,1,musafa,1,Namaz,10,Namaz_Ka_Sunnati_Tarika_In_Hindi,1,Namaz_Ka_Tarika_In_Hindi,10,Namaz_ke_Baad_ki_Dua_Hindi,1,Namaz_Ki_Niyat_Ka_Tarika_In_Hindi,2,Nazar_Ki_Dua,2,Nikah,2,Niyat,2,Online_Class_Kaise_Join_Kare,1,Palestine,3,Palestine_Capital,1,Palestine_currency,1,Parda,1,Paryavaran_Kya_Hai_In_Hindi,1,photos,15,PM_Kisan_Registration,2,Qawwali,1,Qubani,1,Quotes,3,Quran,4,Qurbani,4,Qurbani_Karne_Ki_Dua,1,Rabi_UL_Awwal,2,Rajab,7,Rajab_Month,3,Rajdhani,2,Ramzan,18,Ramzan_Ki_Aathvi_8th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Athais_28_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Atharavi_18_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Baisvi_22_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Barvi_12th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Bisvi_20_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Chabbisvi_26_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Chatvi_6th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Chaubis_24_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Chaudhvin_14th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Chauthi_4th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Dasvi_10th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Dusri_Mubarak_Ho,1,Ramzan_ki_Fazilat_In_Hindi,1,Ramzan_Ki_Gyarvi_11th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Ikkisvi_21_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_navi_9th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Pachisvi_25_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Panchvi_5th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Pandravi_15th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Pehli_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Sataisvi_27_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Satravi_17_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Satvi_7th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Sehri_Mubarak_Ho,29,Ramzan_Ki_Teesri_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Tehrvi_13th_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Teisvi_23_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Tisvi_30_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Unnatis_29_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Ki_Unnisvi_19_Sehri_Mubarak_Ho_Images,1,Ramzan_Mubarak_Ho,1,Ramzan-Ki-Dusri-2nd-Sehri-Mubarak-Ho-Images,1,Ramzan-Ki-Sehri-Ki-Dua,1,Ramzan-Ki-Solvi-16-Sehri-Mubarak-Ho-Images,1,Roman_English,1,Roza,11,Roza_Ki_Dua,1,Roza_Rakhne_Ki_Niyat,3,Roza_Tut_Jata_Hain,1,Roza_Tutne_Wali_Cheezain,1,Roze_ki_Fazilat_in_Hindi,1,sabr,1,Sadaqah,1,sadka,1,Safar_Ki_Dua,2,Safar_Me_Roza,1,Sahaba,2,Shab_E_Barat,7,Shab_e_Meraj,9,shab_e_meraj_namaz,2,Shab_E_Qadr,9,Shaban_Ki_Fazilat_In_Hindi,1,Shaban_Month,3,Shadi,2,Shaitan_Se_Bachne_Ki_Dua_In_Hindi,1,Shayari,22,Shirk_O_Bidat,1,Sone_Ki_Dua,1,Status,4,Surah_Rahman,1,Surah_Yasin_Sharif,1,surah-Qadr,1,Taraweeh,3,Tijarat,1,Umrah,2,Valentines_Day,1,Wahabi,1,Wazu,1,Wazu Ka Tarika,1,Wishes-in-Hindi,6,Youm_E_Ashura,3,Youm_E_Ashura_Ki_Namaz,1,Youme_Ashura_Ki_Dua_In_Hindi,1,Zakat,1,Zakat_Sadka_Khairat,1,Zina,1,Zul_Hijah,5,جمعة مباركة,1,पर्यावरण_क्या_है,1,प्यार_कैसे_करें,1,मुहर्रम_की_फातिहा_का_तरीका_आसान,1,मुहर्रम_क्यों_मनाया_जाता_है_हिंदी_में,1,
ltr
item
Irfani - Info For All: Love Kya Hai - What Is Love - रियल/पवित्र लव क्या होता है Hindi
Love Kya Hai - What Is Love - रियल/पवित्र लव क्या होता है Hindi
इस लेख में Love Kya Hai in hindi और रियल और झूठा लव/प्रेम क्या होता है, what is love, प्यार होने के बाद क्या होता है, पवित्र लव क्या है सब बताया है
https://i.ytimg.com/vi/9ZJaI4F35J4/hqdefault.jpg
https://i.ytimg.com/vi/9ZJaI4F35J4/default.jpg
Irfani - Info For All
https://www.irfani-islam.in/2022/07/Love-Kya-Hai.html
https://www.irfani-islam.in/
https://www.irfani-islam.in/
https://www.irfani-islam.in/2022/07/Love-Kya-Hai.html
true
7196306087506936975
UTF-8
Loaded All Posts Not found any posts VIEW ALL Readmore Reply Cancel reply Delete By Home PAGES POSTS View All RECOMMENDED FOR YOU LABEL ARCHIVE SEARCH ALL POSTS Not found any post match with your request Back Home Sunday Monday Tuesday Wednesday Thursday Friday Saturday Sun Mon Tue Wed Thu Fri Sat January February March April May June July August September October November December Jan Feb Mar Apr May Jun Jul Aug Sep Oct Nov Dec just now 1 minute ago $$1$$ minutes ago 1 hour ago $$1$$ hours ago Yesterday $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago more than 5 weeks ago Followers Follow THIS PREMIUM CONTENT IS LOCKED STEP 1: Share to a social network STEP 2: Click the link on your social network Copy All Code Select All Code All codes were copied to your clipboard Can not copy the codes / texts, please press [CTRL]+[C] (or CMD+C with Mac) to copy